एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं

एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं

दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है आज हम आपको इस आर्टिकल में यह बतायेगे की एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं अगर आप भी यह जानना चाहते हो तो आप हमारे आर्टिक्ल में बने रहे आपको यहां पर पूरी जानकारी दी जाएगी जिससे आपको भी मालूम होगा की आप एक लाइक पर कितने रुपए कमा सकते हो।

Youtube video लाइक करने पर कितने रुपये मिलते है

दोस्तो अगर हम यूट्यूब वीडियो लाइक करते है तो हमे कितने रुपये मिलेंगे इसके बारे में जानने से पहले हमें यह जान लेना चाहिए कि यूट्यूब से पेसे कैसे मिलते है

दोस्तो आज कल बहुत से लोग वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करते है ओर पेसे कमाते है लेकिन यूट्यूब से पेसे कमाने के लिए आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन होना जरूरी है उसके बाद ही आप पेसे कमा सकते हो। ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

दोस्तो जब आपके चेनल पर 1000 subscribe पूरे हो जाते है और 4000 घंटो का watch time की सीमा पूरी कर देते हो इसके बाद आप मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते हो।

दोस्तो अगर आपके चेनल पर सब ठीक ठाक रहा तो आपको मोनेटाइजेशन के लिए अप्परोवल मिल जाएगा जिसके बाद आपकी वीडियो पर ads show होने लग जाती है जिसके आपको पेसे मिलते है। ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

दोस्तो इसके बाद आपके वीडियो को कोई भी देखता है तो उसे शुरू में ads show होगी जिसके आपको पेसे दिए जाते है

दोस्तो अगर आप लाइक करते हैं तो आपको लाइक के पेसे नही मिलते ओर ना ही कॉमेंट के पेसे मिलते दोस्तो अगर आपके वीडियो को कोई लाइक करते है तो वह वीडियो लोगो के द्वारा अधिक पसंद किया जाता है जिससे गूगल की नजर में उस वीडियो की वैल्यू अधिक हो जाती है और वह वीडियो अधिक से अधिक लोगो के सामने दिखाई जाती है जिससे आपके वीडियो पर अधिक व्यू आयेगे ओर अधिक पेसे मिलेंगे ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

दोस्तो आपके यूट्यूब के चैनल पर बहुत सारे तरीको से पेसे तय किये जाते है कि इस को ads के कितने पेसे दिए जाएं यह सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने दिनों में वीडियो अपलोड करते हो, आपके चेनल पर कितने यूजर जाते है, आपकी वीडियो को कितने समय तक देखी जा रही है इस तरह के नियम पर ads से पेसे कम और ज्यादा दिये जाते है लेकिन आपको लाइक के पेसे नही मिलते इससे आपकी वीडियो की वैल्यू बढ़ेगी जिससे लोग अधिक से अधिक देखेगे ओर अधिक से अधिक लाइक ओर कॉमेंट करेगे

फेसबुक का मालिक कौन है

( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

यूट्यूब से पेस कमाने के लिए कितने लाइक चाहिए

दोस्तो यूट्यूब से अगर आप पेसे कमाना चाहते है तो आपको लाइक ओर डिसलाइक की कोई जरूरत नही है आपका चेनल मोनेटाइजेशन होना जरूरी है आप अपने आप पेसे कमाने लग जाओगे दोस्तो मोनेटाइजेशन के लिए आपको 1000 सब्सक्रिप्शन ओर 4000 घंटा वॉच टाइम पूरा करना होगा उसके बाद ही आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन होगा और आप पेसे कमा सकते हो।

यूट्यूब पर लाइक कैसे बढ़ाये

दोस्तो अगर आप एक यूट्यूब चैनल क्रिएट कर रहे हो या आपका चेनल है तो आपको कुछ बातों का धियान रखना होगा जिससे आपके सभी वीडियो पर अधिक से अधिक लाइक आयेगे
दोस्तो आप यूट्यूब पर जो भी वीडियो डाले वह आपके खुद की होनी चाहिए और कंटेन्ट अच्छा होना चाहिए जिससे लोगो को पसंद आये ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )
दोस्तो आप जो भी वीडियो बनाते हो उसमें लोगो को वीडियो लाइक करने के लिए फोर्स करे जिससे लोग आपकी वीडियो को देखने के बाद लाइक करे क्यो की बहुत से लोगो को आपकी वीडियो पसन्द तो आती है लेकिन वह बिना लाइक करे वीडियो से बाहर आ जाता है

दोस्तो आपकी वीडियो पर वीडियो भी अधिक से अधिक लेकर आना होना इसके लिए आपको अधिक से अधिक सब्सक्राइब होने चाहिए जिससे आपके वीडियो अधिक से अधिक देखी जा सके

दोस्तो इसके अलावा आपके वीडियो देखते हुवे सुना होगा कि अगर इस वीडियो पर इतने लाइक आयेगे तो हम आपको अगली वीडियो में सरप्राइस देगे तो बहुत से लोग सरप्राइस के लिए लाइक करते है तो इस तरह से लोगो का धियान आपकी ओर खेचने वाला वीडियो बनाने की कोसिस करे। तो दोस्तों आप इस तरह के नियमो का धियान में रखकर आपके वीडियो पर लाइक बढ़ा सकते हो। ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

इंस्टाग्राम पर 1000 लाइक के कितने पेसे मिलते है

दोस्तो इंस्टाग्राम पर 1000 लाइक के कितने पैसे मिलते है इसके बारे में जानने के लिए आपको यह जानना होगा कि इंस्टाग्राम आपको पेसे देता कैसे है आप इंस्टाग्राम से पेसे कैसे कमा सकते हो। अगर आप भी जानना चाहते हों तो आइए ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

दोस्तो अगर आपके खुद का इंस्टाग्राम चेनल है और आपके अच्छे खासे यूजर है तो आप इंस्टाग्राम से पेसे कमा सकते हो लेकिन इंस्टाग्राम खुद आपको पेसे नही देता आप इंस्टाग्राम की मदद से पेसे कमा सकते हो ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

दोस्तो अगर आपके अच्छे यूजर है तो आप स्पोसर शिप के द्वारा या एफिलेट मार्केटिग के द्वारा या बड़ी बड़ी कंपनी की एड्स बेच कर आप पेसे कमा सकते हो आपके जितने अधिक यूजर होंगे आप उतने ही अधिक इंस्टाग्राम से पेसे कमा सकते हो।


दोस्तो अगर आपके 5k से 10k के बीच मे फोलोवर है तो आप 3 से 4 हजार रुपये स्पोसर शिप के द्वारा कमा सकते हो। ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )
दोस्तो अगर आपके 50हजार से 1 लाख तक के फॉलोवर है तो आपके चैनल पर 30 से 50 हजार एवरेज view आते है तो आप आप 25 से 40 हजार रुपये स्पोसर शिप के द्वारा कमा सकते हो।
दोस्तो जैसे जैसे आपके फॉलोवर बढ़ते जायेगे वैसे वैसे आप अधिक पेसे कमा सकते हो।

( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )

कुछ महत्वपूर्ण सवाल

एक view पर कितने रुपए मिलते हैं

दोस्तो एक व्यू पर कितने पेसे मिलते है यह कोई निश्चित नही है क्यो की यह सब CTR पर निर्भर करता है जिसके कारण हर बारी व्यू पर पेसे घटते बढ़ते रहते है

यूट्यूब से हम पैसे कैसे कमा सकते है

दोस्तो यूट्यूब से पेसे कमाने के लिए आपको आपका चेनल मोनेटाइजेशन करना होगा उसके बाद ही आप पेसे कमा सकते हो। ओर आपके चेनल को मोनेटाइजेशन के लिए आपके चेनल पर 1000 सब्सक्राइब ओर 4000 घण्टे वॉच टाइम पूरा करना होगा उसके बाद ही आप मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई कर सकते हो।

यूट्यूब वीडियो पर ज्यादा लाइक आने से फायदा होता है

दोस्तो अगर आपके यूट्यूब वीडियो पर लाइक आते है तो आपके वीडियो की इंगेजमेंट बढेगे जिससे आपकी वीडियो अधिक से अधिक लोगो के पास प्रमोट होगी अगर अधिक से अधिक लोगो के पास वीडियो जाएगी तो आपके व्यू भी अधिक आयेगे जिससे आपकी एड्स भी अधिक से अधिक show होगी जितनी अधिक आपकी एड्स शो होगी आपको उतने ही अधिक पेसे मिलेंगे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं इसके बारे में बताया है क्यो की बहुत से लोगो गो गलत जानकारी दी जाती है कि जितने अधिक लाइक होंगे उतने अधिक पेसे मिलते है और हर लाइक के आपको पेसे मिलते है लेकिन दोस्तों ऐसा कुछ नही है आपको लाइक ओर कॉमेंट के पेसे नही मिलते दोस्तो आपको पेसे कमाने के लिए चेनल को मोनेटाइजेशन करना होगा उसके बाद ही आप पेसे कमा सकते हो। दोस्तो अगर आप यूट्यूब चैनल बनाना चाहते हो तो हमारे ब्लॉग पर इसका आर्टिक्ल लिखा हूवा है आप वहां से जानकारी लेकर आप चेनल बना सकते हो ओर पेसे कमा सकते हो। ( एक लाइक पर कितने रुपए मिलते हैं )


दोस्तो हम हमारे ब्लॉग पर समय समय पर सही जानकारी लेकर आते रहते है जिससे लोग जागरूक हो सके दोस्तों अगर आपको हमारा आर्टिक्ल अच्छा लगा तो आप हमें भी लाइक ओर कॉमेंट जरूर करे जिससे हम अधिक से अधिक आर्टिक्ल आपके लिए लेकर आ सके दोस्तो अगर आपको हमारे आर्टिक्ल में कुछ कमी लग रही है तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते हो जिससे हम उस गलती की सुधार कर सके ओर अन्य व्यक्ति पढ़ने वाले को कोई परेशानी ना हो

kulwant singh bhati
kulwant singh bhati

welcome to my blog

Articles: 216

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *