Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे ( best 15 तरीके )

Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे

दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में बतायेगे की आप अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बात कैसे करे।

दोस्तो आज कल हर कोई चाहता है कि मेरी एक अच्छी सी गिरलफ़्रेंड हो और उससे में प्यार भरी रोमांटिक करू लेकिन कुछ व्यक्ति को रोमांटिक बात करने का तरीका नही मालूम कि वह किस तरह अपनी गिरलफ़्रेंड से रोमांटिक बात करे। दोस्तो अगर आपको भी यह मालूम नही की किस तरह से रोमांटिक बात की शुरुआत करे जिससे प्यार अधिक से अधिक बढ़े तो आप हमारे आर्टिक्ल को जरूर पढ़ें क्यो की इस आर्टिकल में आपको प्यार भरी रोमांटिक बात करने की अलग अलग टिप्स बताई जाएगी

रोमांटिक बाते इससे बात करने के ढंग को कहते है जिससे सामने वाले को लगे की आप उससे प्यार करते हो। यह एक बहुत अच्छा जरिया होता है सामने वाले व्यक्ति को दिखने का की आप उससे कितने प्रेम या प्यार करते हो। रोमांस या रोमांटिक बाते करना किसे नहीं पसंद जो भी रिलेशनशिप में होता है वह सब चाहते है की उसका पार्टनर उससे रोमांटिक बाते करे। अगर इससे में आपको रोमांटिक बाते करना नहीं आएगा तो इससे आपका रिलेशनशिप खराब होने की सम्भावनाये बढ़ सकती है।

अपने बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बाते करने से दोनों लड़के और लड़की के बिच प्यार और बढ़ता है। इससे आप अपने बॉयफ्रेंड को और आसानी से समझ सकते हो।

आप समय-समय पर कुछ अलग करके अपने ब्वॉयफ्रेंड को अपने प्यार की गहराई और सच्चाई का एहसास करा सकते हैं। इससे उन्हें लगेगा कि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि रोमांटिक होना आपके लिए नहीं, बल्कि यह इस बात से संबंधित है कि आपके ब्वॉयफ्रेंड को क्या पसंद है और उन्हें किस चीज में मजा आता है। प्यार में आनंद तभी आता है जब आप प्यार देने के साथ-साथ प्यार पाएं भी। नहीं तो प्यार स्वार्थ का रूप ले लेता है।

यह भी पढे:-

gf से रोमांटिक बात कैसे करे, गिरलफ़्रेंड से प्यार भरी बातें कैसे करे

ladki patane ka app download kare,लड़की पटाने वाला एप्स डाउनलोड करें

girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं

Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare

आमतौर पर गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या फिर पति पत्नी के बीच बहुत सारी बातें होती हैं लेकिन कभी-कभी रोमांस के मामले में कुछ लोग पीछे होते हैं वह सिर्फ थोड़ी सी बातें करके ही समझ लेते हैं कि यही रोमांटिक बातें होती हैं लेकिन उनकी पार्टनर उनसे इतने में ही खुश नहीं होती है.

वह उनसे और भी कुछ सुनना चाहती है लेकिन उनके पार्टनर को इसके बारे में अनुमान नहीं होता है ऐसे में बहुत सारे लोगों के मन में यह सवाल आता है कि रोमांटिक बातें कैसे करें.

तो आपको बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है रोमांटिक बातें किस प्रकार करें इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देगे अगर आपको भी इसके बारे में जानना है तो आप हमारे आर्टिक्ल को जरूर पढ़े।

  1. अपने बॉयफ्रेंड की दिनचर्या के बारे में पूछे

दोस्तो आप जिस बॉयफ्रेंड से प्यार करते हो उसके बारे में जरूर पूछना चाहिए कि आप दिन ने क्या करते हो आपको हमारी याद आती है या नही इस तरह की कुछ बात पूछने पर आपके बॉयफ्रेंड आपको पूरे दिन की हिस्ट्री बता देंगे कि आपने क्या क्या किया है।

जिसमे कुछ बातो पर हसी भी आएगी जिस बात को लेकर आप हसी मंजाक की बाते शुरू कर सकते हो फिर धीरे धीरे रोमांटिक बात की ओर बात मोड़ देगे। जिससे लड़का बड़ी जल्दी से आपकी बातों में पिघल जाएगा

अब जब आपका बॉयफ्रेंड पिघलना स्टार्ट कर दे तो आपको उनकी थोड़ी सी तारीफ करनी स्टार्ट करनी है और फिर देखिये वह आपसी ऑटोमेटिकली रोमांटिक अंदाज़ में बात करना स्टार्ट कर देगा क्युकी जहा ढेर साडी बात कुछ नहीं कर सकती वह एक प्यार भरी बात काम कर जाती है।

  1. अपने सीक्रेट्स बॉयफ्रेंड के साथ शेयर करे

जब भी आप अपनी बॉयफ्रेंड के साथ बात करे तो आपकी रोजाना की सीक्रेट्स बात जरूर बताये जिससे आपका बॉयफ्रेंड आपकी ओर खींचा आयेगा क्यो की उसको आप पर विस्वास हो जाएगा कि आप उससे बहुत अधिक प्यार करते हो जिस कारण अपनी सारी सीक्रेट्स बाते मेरे साथ शेयर कर रही है
आपको अपने बॉयफ्रेंड से उसके कुछ सीक्रेट्स के बारे में पूछना भी चाहिए

यदि वह बताये तो अच्छा है वरना आपको अपना कोई सीक्रेट बताना स्टार्ट करना है इससे वह बड़े ही ध्यान से सुनेगा तब आपको उस सीक्रेट को कहानी की तरह बताना है यकीं मानिये जो ठीक से बात नहीं भी कर रहा है वह भी उस वक़्त बड़े ही प्यार से आपकी एक एक बात को सुनेगा भी और आपसे पूछेगा भी और वही रोमांस की शुरुआत होती है।

  1. रोमांटिक बाते करने से प्यार बढ़ता है।

दोस्तो अगर आप अपने बॉयफ्रेंड या गिरलफ़्रेंड से रोमांटिक बात करोगे तो दोनों को बहुत अच्छा लगेंगे और आपकी रोमांटिक बात में आपको समय का भी मालूम नही पड़ेगा। जिससे आपका बार बार रोमांटिक बात करने का मन करेगा पूरे दिन आपके बॉयफ्रेंड या गिरलफ़्रेंड की याद में रहने लग जायेगा जिससे दोनों के बीच और अधिक प्यार बढ़ जाएगा

कई लड़किया काफी शर्मीली होती है जोकि एक अच्छी बात है परन्तु आपको अपने बॉयफ्रेंड से शर्माना नहीं चाहिए उनसे खुल क्र बाते करे जिससे आपने उनसे रोमांटिक बाते करने का कॉन्फिडेंस आएगा। वह आपके दोनों में अच्छे प्यार के रिश्ते बने।

( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. फोन पर लंबी बातें करे

दोस्तो आपको अपनी गिरलफ़्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ फोन पर भी लंबी बाते करनी चाहिए इसके लिए भी आपको समय निकालना चाहिए जिससे आपकी लम्बी बाते होंगे वह रोमांटिक बाते भी होगी जिससे आप दोनों पास में आने के लिए महशूश करोगे जिससे आपके बीच मे प्यार बढ़ेगा

फोन पर लंबी बातें करने से आपको यह भी पता चल जाएगा की आज उसने क्या क्या किया फिर आप ने क्या क्या किया इससे आप दोनों के संबंध अच्छे होंगे।

कई बार जब आप अपने बॉयफ्रैंड से फ़ोन पर बात न करो तो इससे उनको यह लगने लगता है की आप उनसे प्यार नहीं करते और केयर भी नहीं करते। अगर आप रोजाना फोन पर बात करते हो आपस मे दोनों के बारे में पूछते हो रोमांटिक बाते करते हो तो ऐसा लगता है कि मेरा बॉयफ्रेंड मुझे बहुत अधिक प्यार करता है और इसी तरह गिरलफ़्रेंड को भी लगता है।

  1. आंख से आंख मिलाकर बात करे

दोस्तो जब आप दोनों आमने सामने आते हो तो दोनों को आखों से आँखे मिलाकर भी बाते करनी चाहिए जिससे आपके अंदर कॉन्फिडेंस बढेगा। ओर आप मे प्यार की झलक भी दिखेगी।

कई बार लड़किया काफी सरमाती है तो आपको बता दे कि आपको शर्माना नहीं है आपको अपने बॉयफ्रैंड से आंख से आंख मिलाकर बात करना है। क्युकी आपको में एक रहस्य की बात बताता हु चुकी में एक लड़का हु। जब लड़किया
आंख से आंख मिलाकर बात करती है तो लड़के के दिमाग में उस लड़की को लेकर पोस्टिव vibe आते है। और हर लड़की के आँखों में जादू होता है लड़को को आपके आँखों को देखना बहुत अच्छा लगता है। इस कारण आप भी अपने बॉयफ्रेंड की आखों से आँखे मिलाए जिससे आपको ओर अधिक प्यार करे।

  1. पार्टनर की तारीफ करें

हर किसी को अपनी तारीफ सुनना बहुत ज्यादा पसंद होता है इसी प्रकार यदि आप अपने पार्टनर की तारीफ करते हैं तो उसे उसको बहुत अच्छा लगेगा। दुनिया में कोई भी उसकी तारीफ करें ना करें लेकिन जब उसका पार्टनर उसकी तारीफ कर देता है

तो उसे दुनिया भर की खुशी जरूर मिल जाती है गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड या फिर पति पत्नी जब उसके पार्टनर तैयार होती है तो वह सिर्फ एक ही व्यक्ति के लिए अपना श्रंगार करती है और जब वह व्यक्ति उसके श्रंगार पर कोई रिएक्शन नहीं देता है.

तो यह बात उसको अच्छी नहीं लगती है इसलिए प्यार जताने का और रोमांटिक होने का यह तरीका भी बहुत बेहतर तरीका होता है तारीफ करके आप अपनी पार्टनर को अपना प्यार दिखा सकते हैं.

  1. धीरे धीरे शुरू रोमांटिक बाते शुरू करें

दोस्तो आप सबसे पहले अपने पाटनर के साथ नॉर्मल बात शुरू कर देगे उसके बाद आप धीरे धीरे रोमांटिक बात शुरू कर देंगे रोमांटिक बात शुरू करने से पहले उनका मुड़ जरूर देख ले कि उसका मन आपसे बात करने का या रोमांटिक बात करने का है या ना नही। उसके बाद ही आप रोमांटिक बाय शुरू करे। इसके लिए आपको रोमांटिक बात करने के लिए कुछ छोटा सा हिंट दे दे अगर आपको उसका उत्तर आता यही तो आप धीरे धीरे रोमांटिक बात शुरू कर दे। अगर उतर आपके सवाल के हिसाब से या मंजाक के मूड में नही आता तो आप रोमांटिक बात बाद में शुरू करे।

अगर उनका उतर मंजाक के मूड में या प्यार से आता है तो आप रोमांटिक बात शुरू कर सकते हो।

कुछ प्यारे और रोमांटिक शब्दों से बात करना प्रारंभ कर दें एकदम से रोमांटिक बातें कभी भी ना करें क्योंकि पता नहीं होता है कि कब किस का मूड कैसा है हो सकता है.

आपकी पार्टनर किसी वजह से दुखी हो या फिर आप से नाराज हो तब आप रोमांटिक बात करना प्रारंभ करते हैं तब इसका प्रभाव आप दोनों के बीच झगड़ा करवा सकता है इसलिए कुछ बातों को ध्यान में रखते हुए रोमांटिक बातों को प्रारंभ करें. ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. फिल्म और टीवी शो के बारे में बात करें

दोस्तो आज कल मूवी ओर tv शो में बहुत से रोमांटिक कडी आती है आप इन मूवी की रोमांटिक कड़ी को देखकर भी आपके बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बात जरूर करे। उसको भी इस रोमांटिक tv शो के बारे में या मूवी के बारे में जरूर बताये जिससे आपका बॉयफ्रेंड इस सीन को देखकर आप पर रोमांटिक ही जाए।

  1. अपने परिवार के बारे में बात करें

आपको आपकी गर्लफ्रैंड से या बॉयफ्रेंड से अपने परिवार के बारे में भी बात करनी चाहिए जैसे कि आपके परिवार में कोन कोन रहता है किसका कैसा स्वभाव है इस के साथ साथ घर की कुछ समस्याएं के समाधान के लिए भी बात करनी चाहिए कि अगर इस तरह की कोई समस्या आ जाये तो इसका समाधान कैसे करे। इसके लिए आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड से सहायता भी ले सकते हो। ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. अपने सपनों के बारे में बात करें

अगर जीवन को लेकर आपके कुछ सपने हैं, तो यह गर्लफ्रेंड से या बॉयफ्रेंड से बात करने का एक अच्छा टॉपिक है। इन सपनों के बारे में बताने के लिए गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड से अच्छा कोई शख्स नहीं हो सकता। आपके सपनों को पूरा करने में वो भावनात्मक तौर पर सहयोग दे सकती हैं। जिससे आपको गलत और सही सपने के बारे में जानकारी मिलेगी फिर आप अपने सपनो का सही तरीके से पूरा कर सकते हो।

  1. अपने दोस्तों के बारे में बात करें

दोस्तो आप अपने दोस्तों कर बारे में जरूर बताये जिससे आपकी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड को आपके दोस्तों के बारे में मालूम पड़ेगा कि कौनसा दोस्त कैसा है कौनसा दोस्तो आपके ज्यादा करीबी है और कौनसा दोस्त आपसे अधिक दूरी पर है इस तरह की सभी जानकारी आपको अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रैंड से बतानी चाहिए इसके अलावा आपको अपने दोस्तों से मिलना भी चाहिए जिससे उनके कनेक्ट में रहे। ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. प्यार का एहसास करवाएं

दोस्तो आपको अपने पाटनर का प्यार का असास करवाना चाहिए क्यो की आज कल अगर आपके पाटनर को प्यार का असास नही होता तो वह रिश्ते टूटने के तदार पर आ जाते है

दोस्तो आपके पाटनर को प्यार का असास दिलाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको आपके पाटनर के साथ प्यार भरी बातें करनी चाहिये उनकी छोटी छोटी गलतियों को इगनोर कर देना चाहिए आपके पाटनर की छोटी छोटी बातों का दियांन रखना चाहये वह उसको किस की जरूरत है उसको क्या पसन्द है इस तरह की सभी बातों को दियांन में रखकर ही आप अपने पाटनर को प्यार का असास कर सकते हो।

और अपने पार्टनर की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करें इसी से आपकी पार्टनर को आपके प्यार का एहसास हो जाता है प्यार का एहसास दिलाने के लिए आप उसको अपने गले से लगा सकते हैं और उसको ढेर सारा प्यार कर सकते है जिससे आपका पाटनर ओर् ज्यादा खुश होगा वह आपसे प्यार करने लगेगा ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. खुलकर बात करे

आपको अपने बॉयफ्रैंड से खुलकर बात करना चाहिए लड़के लड़की दोनों को खुलकर बाते करनी चाहिए जिससे लड़की के बारे में लड़के को पता चले और लड़के के बारे में लड़की को पता चले। जिससे दोनों के बीच किसी भी की कोई कन्फ्यूजन नही रहनी चाहिए अगर ऐसा करते हो तो आपके प्यार में कभी दरार नही आएगी।

क्युकी आप अपने रिलेशनशिप में जितना ज्यादा बात करोगे अच्छी और रोमांटिक बात करोगे आपको संबंध उतना गहरा होता जाएगा। boyfriend se kaise romantic baat kare आपको हमेशा खुल कर बाते करना चाहिए। ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. पार्टनर के साथ थोड़ा टची भी होना चाहिए

दोस्तो आपको अपने बॉयफ्रेंड या पाटनर के साथ थोड़ा टच में भी रहना चाहिए क्यो की आज कल के व्यक्ति अपना प्यार तब भी समझते है जब उनके टच में बने रहते है वह उसके साथ बैठकर हाथ से हाथ पकड़कर मोड़े से मोड़े बीड़ा कर बात करनी चाहिये जिससे आपके पाटनर वह आपके बॉयफ्रेंड को बहुत अच्छा लगेगा।

लेकिन आपको तभी टची होना चाहिए जब आपको सच में लगे की वह आपको प्यार करता है। अगर आपका प्यार सच्चा होगा तो आपको लड़के के बात करने के तरिके से पता चल जाएगा। की यह आपको कितना पायार् करता है यह मेरे से प्यार करता है या मेरे शरीर से प्यार करता है इस तरह की सभी बातें आपको उसके करने के अंदाज से ही पता चल जाएगा ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

  1. रात में ही करें रोमांटिक बातें

रात रोमांटिक बाते करने का सबसे अच्छा समय होता है तो आपको भी रात को ही अपने बॉयफ्रैंड से प्यार भरी बाते करना चाहिए। जिससे आपका बॉयफ्रेंड खुश होगा और आपसे बात करने का र् अधिक मन करेगा। आपको अपने बॉयफ्रैंड को अपनी फीलिंग बताना चाहिए फिर आपको उनकी फीलिंग्स समझनी चाहिए।

क्युकी आपको एक बात समझना होगा की हर किसी के ज़िन्दगी में कोई न कोई कठिनाइया होती ही है। तो आपको उनका प्रॉब्लम सोल्वे करने में मदद करना चाहिए।

Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे

कुछ महत्वपूर्ण प्रशन

कैसे प्रेमी को प्यार से बात करने के लिए?

एक प्रेमी को अपने प्रेमिका से सदैव अच्छे से बात करना चाहिए और उनके अच्छे बुरे सभी चीजों का ख्याल रखना चाहिए। उनके केयर करना उनसे उनके पसंद ना पसंद पर बात करना प्रेमिका को हमेशा अच्छा लगता है।

फोन पर प्यार भरी बातें कैसे करें?

फोन पर प्यार भरी सुरु करने के लिए आपको सबसे पहले उनसे उनका दिन कैसा चल रहा है आज उनके साथ क्या क्या हुआ यह सवाल पूछने से सुरु करना चाहिए। उसके बाद जब लड़की आपसे कनेक्ट कर सके तब आपको उनसे प्यार भरी बाते करना चाहिए जैसे आप उनसे उनके लाइफ पार्टनर के बारे में पूछ सकते हो इत्यादि।

रोमांटिक बात कैसे की जाती है?

रोमांटिक बात करना भी एक कला है आपको रोमांटिक बात करने के लिए अपने अंदर से सामने के प्रति बुरी चीजों को भूलना पड़ेगा। उनके अच्छाइयों को याद करना पड़ेगा तब आप उनसे और प्यार भरी रोमांटिक बात कर पाओगे।

. ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

निष्कर्ष

दोस्तो आज हमने आपको इस आर्टिकल में बताया कि Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare इसके बारे मे आपको आपको पूरी जानकारी दी है कि आप किस तरह से आपके बॉयफ्रेंड से या गिरलफ़्रेंड से बात कर सकते हो। इसके बारे में जानकारी दी है ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

दोस्तो अगर आपको हमारा आर्टिक्ल कैसा लगा आप हमें कॉमेंट करके बता सकते हो दोस्तों अगर आपको हमारे असर्टिकल में कुछ कमी लग रही है तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते हो हम आपके द्वारा बताई गई जानकारी जरूर देगे धन्यवाद। ( Boyfriend se Kaise Romantic Baat Kare, रोमांटिक बातें कैसे करे )

Default image
कुलवंत सिंह भाटी
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम कुलवंत सिंग भाटी है। मैं आपको किसान समाधान ब्लॉग पर खेती, फसलों, कृषि यंत्रो, खाद तथा किसानों के लिए आने वाली योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करता हूँ।
Articles: 129

Leave a Reply