ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है दोस्तो आज हम आपको इस आर्टिकल में बतायगे की ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो आज कल हर कोई अच्छे स्मार्ट फोन का यूज करते है जिसमे 2 सिम नम्बर होते है जिसमे से एक पर्शनल होता है और दूसरा हर किसी के अंदर शेयर करने वाला होता है। जिसके कारण आप चाहते है कि आपके मोबाइल में भी 2 व्हाट्सअप चले जिससे ऑफिस की जानकारी ऑफिस के नम्बर से भेज सको और पर्शनल नम्बर की जानकारी पर्शनल नम्बर से भेज सको।

दोस्तो आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे जिससे आप भी अपने मोबाइल में 2 whatsap चला सकते हो दोस्तो अगर आपको आपके मोबाइल में 2 whatsap चलाने नही आते तो आप हमारा आर्टिक्ल जरूर पढ़ें ओर हमारे स्टेप को फॉलो करें।

दोस्तो व्हाट्सएप्प अब ऐसी सोशल नेटवर्किंग साइट बन गई है जिसका उपयोग दुनिया में लगभग सभी लोग करते है। इसके द्वारा हम अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से जुड़े रह सकते है। जिस पर आप फोटोज, वीडियोज शेयर कर सकते है। यह एप्प आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को करीब रखने का एक अच्छा माध्यम है। Multi WhatsApp App यानी Ek Mobile Me do WhatsApp चलाने के लिए आपका मोबाइल एंड्राइड वर्ज़न का होना चाहिए और साथ ही ड्यूल सिम मोबाइल होना चाहिए।

WhatsApp DP Hide Kaise Kare,Whatsapp dp lock kaise kre, व्हाट्सअप dp छुपाए कैसे

whatsapp app क्या है

दोस्तो whatsapp एक सोसल मीडिया एप है जिसका उपयोग फ़ोटो वीडियो भेजने के लिए chet करने के लिए किया जाता है इसके अलावा whatsapp से आप video कॉल, कॉल आदी भी कर सकते हो। दोस्तो आज कल whatsapp का उपयोग बहुत अधिक करते है जिसके चलते हुवे बहुत से लोगो के द्वारा 2 whatsapp भी चलाये जाते है अगर आपको 2 whataap चलाने नही आते तो आप हमारे आर्टिक्ल को जरूर पढ़ें।

whatsapp par lock kaise lagaye, व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं जानिए

ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो मोबाइल में 2 whatsap चलाने के बहुत से तरीके है जिसमे से आपको कुछ तरीको के बारे में बतायेगे जो सबसे अधिक उपयोग में लिए जाते है वह सेफ भी होते है तो आइए जानते है।

बिना व्हाट्सअप डाऊनलोड किये 2 व्हाट्सअप चलाये

दोस्तो अगर आप चाहते है कि आपके मोबाइल में एक ही व्हाट्सअप डाऊनलोड करना है लेकिन आपको 2 व्हाट्सअप चलना है तो आपके मोबाइल में कुछ सेर्टिंग करनी होगी उसके बाद आप भी अपने मोबाइल में 2 whatsap लॉगिन कर सकते हो।

दोस्तो आपको सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग में जाना होगा। उसके बाद आपको apps का ऑफ़सन मिलेगा जिस पर क्लिक कर देंगे। उसके बाद आपको। aap cloner का ऑफ़सन दिखाई देगा जिस पर क्लिक कर देंगे।

दोस्तो अगर आपके मोबाइल में अप्प का ऑफ़सन दिखाई नही दे रहा है तो सीधे app cloner के ऑफ़सन में चले जाना है।

उसके बाद आपको whatsap का ऑफ़सन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर देंगे

यहां पर आपको whatsap का ऑफ़सन off दिखाई देगा जिसे आप on कर देंगे।

जिससे आपके मोबाइल में whatsap की copy हो जाएगी और आपके मोबाइल में 2 व्हाट्सअप शो होंगे।

आप दोनों व्हाट्सअप को अलग अलग नम्बर से लॉगिन कर सकते हो।

Whatsap डाऊनलोड करके 2 व्हाट्सअप चलाये

दोस्तो आपको हमने whatsap का बैकअप बनाकर या कॉपी करके 2 whatsap चलाने के बारे में बताया है अगर आपके मोबाइल में इस तरह से 2 whatsap नही चल रहे या आपको चलाना नही आता तो आपको हम दूसरा तरीका बतायगे जिससे आप बड़ी आसानी से 2 whatsap चला सकते हो।

GB whatsap डाऊनलोड करके 2 व्हाट्सअप चलाये

दोस्तो GB whatsap को आप play स्टोर से डाऊनलोड नही कर सकते इसको डाऊनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी का उपयोग करना होगा या गूगल का उपयोग करना होगा।

व्हाट्सअप को डाऊनलोड करने के बाद आपके मोबाइल में इसे इंस्टॉल कर ले।

जब आपके मोबाइल में gb whatsap इनस्टॉल हो जाता है उसके बाद आपको दूसरा नम्बर इस whatsap में टाइप कर देना है

उसके बाद इंटर कर देंगे उसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर एक otp आएगी। जिसको कॉन्फॉम कर देना है

बस अब आप एक फोन में २ व्हाट्सएप्प चला सकते है। Ek Mobile Me 2 WhatsApp में GB WhatsApp App सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है जिसे इन स्टेप्स को फॉलो करके बहुत ही आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तो आज हमने आपको इस आर्टिकल में बताया कि ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो 2 व्हाट्सअप चलाने के लिए 2 तरीको के बारे में बड़ी विस्तार से बताया है जिसमे से एक तरीका बिना किसी व्हाट्सअप डाऊनलोड किये 2 whataap चलना बताया है वह दूसरा तरीका है जिसमे आपको व्हाट्सअप डाऊनलोड करने की आवश्यकता नही पड़ती ओर आप भी अपने मोबाइल में 2 व्हाट्सअप चला सकते हो। ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो आपको हमने दूसरा तरीका whatsap डाऊनलोड करके 2 whatsap चलाने के बारे में बताया है क्यो की बहुत से मोबाइल फोन में app colner का ऑफ़सन नही होता जिस कारण आपको भी दूसरा व्हाट्सअप डाऊनलोड करना होगा उसके बाद आप अपने मोबाइल में 2 व्हाट्सअप चला सकते हो।

दोस्तो अगर आपको 2 व्हाट्सअप चलाने में कोई दिक्कत आ रही है तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो। हम आपके sms का जरूर रिप्लाय करेगे ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो अगर आपको व्हाट्सअप से जुड़ी कोई अन्य समस्या आ रही है तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो हम अन्य समस्याओं के बारे में जनाकारी देगे। जिससे आप भी व्हाट्सअप का अच्छे से उपयोग कर सके। ek phone me do whatsapp kaise chalaye,एक फोन में दो whatsapp कैसे चलाएं

दोस्तो आपको हमारा आर्टिक्ल कैसा लगा आप हमें कॉमेंट करके जरूर बताया जिससे हमें अच्छा लगे वह हम आपके लिए अधिक से अधिक आर्टिक्ल लेकर आये। दोस्तो अगर आपको कोई अन्य आर्टिक्ल लिखवाना है तो भी हमे कॉमेंट कर सकते हो हम आपके द्वारा बताए गए आर्टिक्ल को जरूर लिखेगे जिससे आपकी सहायता हो सके।

Default image
कुलवंत सिंह भाटी
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम कुलवंत सिंग भाटी है। मैं आपको किसान समाधान ब्लॉग पर खेती, फसलों, कृषि यंत्रो, खाद तथा किसानों के लिए आने वाली योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करता हूँ।
Articles: 129

Leave a Reply