girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं

girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं

दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है दोस्तो आज हम इस आर्टिकल में बतायेगे की girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं क्यो की
आज कल के समय में हर कॉलेज और स्कूल जाने वाले लड़को के जेहन में एक बात अक्सर आती है कि Girlfriend Kaise Banaye। क्या आप भी गर्लफ्रेंड कैसे बनाए इसी सवाल का जवाब खोज रहे हैं। अगर हां तो चलिए जानते हैं।

आज के समय की खास बात यह है कि सब कुछ बहुत ज्यादा तेजी से बदल रहा है। जहां पहले एक तरफ बड़े बुजुर्ग शादी ब्याह के मामले तय किया करते थे। लेकिन आज के वक्त में यह बिल्कुल उल्टा हो चुका है। लड़का और लड़की अक्सर लव मैरिज को ही मानते हैं और अरेंज मैरिज तो उन्हे एक पुरानी बात लगती है। ऐसे में लव मैरिज ही हो और अरेंज मैरिज ना करनी पड़े इसके लिए लड़के अक्सर एक सही पार्टनर खोजते नजर आते हैं।

Girl Friend Kaise Banaye, इसकी टिप्स बताने वाला हूँ, जिसके बाद आप आसानी से एक लड़की को दोस्त बना सकते हैं। अगर आप मेरे बताये गए सभी टिप्स फॉलो करेंगे, तो निश्चित ही आप किसी लड़की को अपना दोस्त बना सकते हैं। तो क्या आप Girl Friend बनाने के लिए तैयार है, अगर तैयार नहीं है, तो अब हो जाईये, और इस आर्टिकल को बहुत ही ध्यान से पढ़िए, इस आर्टिकल में मैंने जो भी टिप्स शेयर किये है, वो आपको काफी ध्यान से पढ़ना चाहिए। तो चलिए शुरू करते हैं।

Instagram Par Follower Badhane Wala Application, इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने वाले एप

गर्लफ्रैंड किसे कहते है

दोस्तो गर्लफ्रैंड फ्रेड का मतलब बहुत आसान है जिसका मतलब जॉन्ते हुवे भी हम अनजान बन रहे है जैसे कि गर्ल जिसका मतलब होता है लड़की ओर फ्रेंड का मतलब होता है दोस्त यानिकि लड़की से दोस्ती दोस्तो अगर आप किसी लड़की से दोस्ती करते हो तो वह आपकी गिरलफ्रेंड है दोस्तो आप किसी भी लड़की के दोस्त हो तो वह आपकी गर्लफ्रेंड है परंतु आज कल हम उसे को girlfrend कहते है जिससे हम प्यार करते है
दोस्तो अगर आपकी कोई लड़की फ्रेंड है तो आप उसे गिरलफ्रेंड कहकर बुला सकते जिसमें आपको किसी भी तरह की शर्म करने की आवश्यकता नही है

गर्लफ्रेंड कैसे बनाये

दोस्तो गिरलफ्रेंड बनाना आज कल आसान काम है लेकिन इतना भी आसान काम नही है कि आप गर्लफ्रेंड बना सके इसके लिए आपको हमारी ट्रिक उपयोग में लेनी होगी जिससे आप भी गर्ल फ्रेंड बना सकते हो। दोस्तो गर्लफ्रेंड बनाने के लिए उनके साथ धीरे धीरे बाते शुरू करनी होती है उसके बाद आप उनसे नॉर्मल दोस्ती कर सकते हो उसके बाद आप उसे गर्ल फ्रेंड बना सकते हो

एक लड़की से दोस्ती करें।

दोस्तों किसी भी लड़की को अपनी गिरलफ्रेंड बनाने के लिए सबसे पहले आपको उसे लड़की से दोस्ती करनी होगा जब आपकी वह लड़की दोस्त बन जाती है उसके बाद आप उसके दिल मे अपने लिए जगह बना सकते हो ओर उसे प्रपोज कर सकते हो। दोस्तो लड़की अगर आपको पहले से जानती है ओर बात चीत भी होती है तो आप उसे फॉलो कर सकते हो।


एक गर्ल खोजने के लिए आप अपने आस पास की लड़कियों से कांटेक्ट कर सकते हैं, और उनसे फ्रेंडशिप कर सकते हैं। अगर आपको आस पास कोई लड़की नहीं मिलती तो फिर आप ऑनलाइन भी दोस्ती कर सकते हैं, इसके लिए फेसबुक बहुत ही कमाल का एप है, इस एप से आप लड़की सर्च कर सकते हैं, और उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं। गर्ल फ्रेंड बनाने के लिए लड़की ढूंढना सबसे पहला और सबसे मुश्किल काम होता है। अगर आपने इस काम को सही से कर लिया, तो फिर आपकी गर्ल फ्रेंड बननी तय है।

अगर आपको गर्ल फ्रेंड के लिए लड़की नहीं मिलती है, तो फिर आप फेसबुक के काई डेटिंग ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं, जहाँ पर प्यार गपशप की बातें होती है, वहां आप प्रोपोज़ल भेज सकते हैं। डेटिंग ग्रुप ज्वाइन करने के लिए फेसबुक एप पर ग्रुप सेक्शन में डेटिंग लिखकर सर्च करिये। आप फ्रेंडशिप, गर्ल फ्रेंड, दोस्ती, लोए प्यार जैसे Words Type करके भी बहुत से अच्छे ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

इन ग्रुप में आपको बहुत सी लडकियां मिल जायेगी, जिन्हे आप फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं, और उनसे दोस्ती करने के लिए बोल सकते हैं।

एक लड़की से दोस्ती करें।

दोस्तो अगर आपको कोई लड़की पसंद है ओर आप उसको अपनी गिरलफ्रेंड बनाना चाहते है तो आपको उनके साथ दोस्ती करनी होगी उसके बाद ही जब उनके साथ बाते करते है तो उनके दिल मे आपके लिए जगह बन सकती है दिल मे जगह बनाने के लिए आपकी बात चीत पर डिफेंड करता हैं की आप किस तरह से बाते करते है

दोस्तो आपको लड़की के साथ दोस्ती करने के लिए उनके साथ बाते करते रहना चाहिए और उसके सामने अच्छे बनकर रहना चाहिए जिससे लड़की आपके लिए अच्छा सोचो वह आपसे बाते करना का मन भी बने जब लड़की आपसे बाते करने के लिए बेचैन हो जाये तो आप समझ जाएं कि वह आपसे love करती है ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

दोस्तो अगर आपको कोई लड़की नहीं मिलती है तो आप फिर आप ऑनलाइन भी दोस्ती कर सकते हैं, इसके लिए फेसबुक बहुत ही कमाल का एप है, इस एप से आप लड़की सर्च कर सकते हैं, और उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं। गर्ल फ्रेंड बनाने के लिए लड़की ढूंढना सबसे पहला और सबसे मुश्किल काम होता है। अगर आपने इस काम को सही से कर लिया, तो फिर आपकी गर्ल फ्रेंड बननी तय है।

अगर आपको गर्ल फ्रेंड के लिए लड़की नहीं मिलती है, तो फिर आप फेसबुक के काई डेटिंग ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं, जहाँ पर प्यार गपशप की बातें होती है, वहां आप प्रोपोज़ल भेज सकते हैं। डेटिंग ग्रुप ज्वाइन करने के लिए फेसबुक एप पर ग्रुप सेक्शन में डेटिंग लिखकर सर्च करिये। आप फ्रेंडशिप, गर्ल फ्रेंड, दोस्ती, लोए प्यार जैसे Words Type करके भी बहुत से अच्छे ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

इन ग्रुप में आपको बहुत सी लडकियां मिल जायेगी, जिन्हे आप फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड कर सकते हैं, और उनसे दोस्ती करने के लिए बोल सकते हैं। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

लड़की को देखकर प्यारी सी स्माइल करे

दोस्तो जब आपके पास वह लड़की आती है जिसको आप अपनी गर्ल फ्रेंड बनाना चाहते है तो उसको पास आते समय हल्की सी प्यारी सी समाई दे लड़की की आखो में देखते हुवे जिससे लड़की को अच्छा लगेगा


दोस्तो लड़की पटाने के लिए आपको सबसे पहले ये पता करना होगा, की जिस लड़की से आप दोस्ती कर रहे हैं, वो आपमें इंट्रेस्टेड है भी या नहीं, इसके लिए आप उससे ऑनलाइन या ऑफलाइन बात करते रहें, अगर वो आपके मेसेज Ignore नहीं करती, या फिर आपसे बात करने में रुचि लेती है, तो जरूर आप उस लड़की को पटा सकते हैं। अगर लड़की आपसे बात करने में रुचि नहीं लेती या फिर आपके ऑनलाइन मेसेज का जबाब नहीं देती, तो फिर आपको उस लड़की से बात करने में अपना समेत बर्बाद नहीं करना चाहिए।

लड़की पटाने के लिए आप लड़की से बातचीत करते रहिये, उसको अपने बारे में बताईये, कुछ उसके बारे में पूछिए, उससे पूछिए की उसे किस चीज़ों में इंट्रेस्ट है, उसको क्या पसंद है, उसको कैसे लड़के पसंद है, और क्या वो आपसे दोस्ती करना चाहती है। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

लड़की से बात चीत करते समय सही शब्दो का प्रयोग करे

दोस्तो अगर आपको कोई लड़की स्कूल कोलेट या ऑफिस में पसन्द आ जाती है ओर आप उसे इम्प्रेश करना चाहते है तो आपको उस लड़की से इस तरह से बात करनी है जिससे लड़की को आपकी बाते अच्छी लगे

अगर आप किसी अन्य लड़की से बात करे तो वह भी आप सही तरीके से करे और सही शब्दो का प्रयोग करे उसी तरह आप जिसको गिरलफ्रेंड बनाना चाहते है उससे बात करे ताकी उसे अच्छा लगें और वह लड़की भी आप से बात करे

दोस्तो आप लड़की को डेट पर ले जाएँ, या फिर अगर आपका बजट डेट पर ले जाने का नहीं है, तो आप उसे कहीं घूमने वाली जगह ले जा सकते हैं, इसके बाद आप उस लड़की से प्यार का इज़हार कर सकते हैं। यानी आप लड़की को प्रोपोज़ कर सकते हैं, लड़की को प्रोपोज़ करना थोड़ा मुश्किल काम है, और बहुत से लड़के इसमें सकुचाते हैं, अगर आपकी भी यह बोलने में शर्म आती है, तो कोई बात नहीं थोड़ी हिम्मत करिये, और बोल डालिये।

अगर आप स्कुल कॉलेज में पढ़ते हैं, तो फिर लड़की से दोस्ती करना और उसको प्रोपोज़ करना आसान है, लेकिन बाहर की दुनिया में यह थोड़ा मुश्किल लगता है, हाँ अगर लड़की भी आपसे प्यार करती होगी, तो वो जरूर आपकी हिंट देगी। अगर आपको हिंट मिलता है, तो आप उस लड़की से फ्रेंड शिप के लिए बोल सकते हैं। और लड़की से प्यार का इज़हार कर सकते हैं।

लड़की के साथ इंग्लिश में बात करना

दोस्तो अगर आप किसी लड़की को गिरलफ्रेंड बनाना चाहते हो तो उस लड़की से आप इंग्लिश में बाते करे जैसे कि hay हेलो वाले शब्द के साथ अन्य थोड़ी बहुत इंग्लिश का प्रयोग करोगे तो लड़की को अच्छा लगेगा इस लिए आप जिस लड़की को गिरलफ्रेंड बनाना चाहते हो उसके साथ इंग्लिश में बाते जरूर करे

दोस्तो अगर आप को इंग्लिश में थोड़ी बहुत ही बाते करनी नही आती तो आप इंग्लिश जरूर सीखे और आप जिस लड़की को प्रपोज करे उसे आप इंग्लिश में करे। जिससे उस लड़की को आप पसन्द आयेगे वह आपसे दोस्ती कर लेगी। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

लड़की को डेट पर लेकर जाना

दोस्तो आप जिस लड़की को गिरलफ्रेंड बनाना चाहते हो वह लड़की आपको पहले से जानती हो या आपकी बाते होती हो तो आप उसे डेट पर ले जा सकते हो इधर उधर गुमाने के लिए ले जा सकते हो जिससे लड़की को अच्छा लगे लड़की को ऐसी रोमांटिक जगह पर लेकर जाए जहां पर वह पहली बार जाती हो वह पर आप उसे प्रपोज कर सकते हो।

दोस्तो क्या आपको पता है डेटिंग मतलब क्या होता है, आपने कई बार इस वर्ड के बारे में सूना होगा। डेटिंग मतलब बाहर रेस्टोरेंट में खाना खाना, बाहर घूमना आदि शामिल होता है, अगर अगर आपकी दोस्ती लड़की से हो गयी है, तो इस दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए आप लड़की को डेट पर चलने के लिए बोल सकते हैं। अगर लड़की हाँ कह देती है, तो फिर आप उसे अपने खर्चे पर डेट पर जरूर ले जाईये।

दोस्तों ये प्रकिर्या थोड़ा खर्चीला जरूर है, लेकिन सच्ची दोस्ती के लिए यह सबसे जरुरी है, अगर आपने किसी गर्ल से दोस्ती की है, और आप उस गर्ल को डेटिंग पर ले जाएंगे, तो निश्चित ही आप उस लड़की को अपना सच्चा दोस्त बना सकते हैं।

लड़की के सामने अपनी फिलिग शेयर करना

दोस्तो लड़को को अपनी फिलिग लड़की के सामने शेयर जरूर करनी चाहिए जिसको आप प्यार करते है जब आप किसी लड़की को आपकी फिलिग बताती है तो वह आपकी फिलिग से मालूम कर लेती है कि वह मेरे पर कितना विस्वाश या प्यार करता है आप अपनी फिलिग में आपकी पूरी बात रख सकते हो जिससे लड़की को अच्छा लगे

लड़की के साथ हमेशा हशते हशते बाते करे वह अपनी फिलिगो को शेयर करते रहे जिससे लड़की आप पर जरूर एप्रेष होगी

लड़की को प्रपोज करना

जब आप लड़की को डेट पर ले जाएँ, या फिर अगर आपका बजट डेट पर ले जाने का नहीं है, तो आप उसे कहीं घूमने वाली जगह ले जा सकते हैं, इसके बाद आप उस लड़की से प्यार का इज़हार कर सकते हैं। यानी आप लड़की को प्रोपोज़ कर सकते हैं, लड़की को प्रोपोज़ करना थोड़ा मुश्किल काम है, और बहुत से लड़के इसमें सकुचाते हैं, अगर आपकी भी यह बोलने में शर्म आती है, तो कोई बात नहीं थोड़ी हिम्मत करिये, और बोल डालिये। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

अगर आप स्कुल कॉलेज में पढ़ते हैं, तो फिर लड़की से दोस्ती करना और उसको प्रोपोज़ करना आसान है, लेकिन बाहर की दुनिया में यह थोड़ा मुश्किल लगता है, हाँ अगर लड़की भी आपसे प्यार करती होगी, तो वो जरूर आपकी हिंट देगी। अगर आपको हिंट मिलता है, तो आप उस लड़की से फ्रेंड शिप के लिए बोल सकते हैं। और लड़की से प्यार का इज़हार कर सकते हैं।

लड़की के नंबर कैसे मागे

दोस्तो जब लड़की से धीरे धीरे बातचीत शुरू होने लगे, तो फिर आप लड़की से बात बात में फ़ोन नंबर भी मांग सकते हैं, या फिर उससे उसका व्हाट्सएप नंबर भी मांग सकते हैं। लड़की से फ़ोन नंबर और व्हाट्सएप नंबर मांगना कोई आसान काम नहीं है, बस इसके लिए बहुत से टिप्स और ट्रिक फॉलो करने होते हैं, इसके लिए आपको लड़की को पटाना होगा, क्युकी अगर लड़की आपसे पटेगी नहीं, तो वो आपको अपना नंबर नहीं देगी, इसीलिए उससे उसका नंबर मांगने के लिए आपको उसे इम्प्रेस करना होगा। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

लड़की को सरप्राइज गिफ्ट दें

आप अपनी दोस्ती को और स्ट्रांग बनाने के लिए अपनी GF को गिफ्ट भी दे सकते हैं, अपनी दोस्ती को बढ़ाने के लिए और मज़बूत करने के लिए गिफ्ट देना काफी जरुरी है, निचे में मैंने कुछ गिफ्ट के सुझाव दिए हैं, जो आप अपनी जीएफ या दोस्त को दे सकते हैं।

चॉकलेट का एक डिब्बा, सहायक उपकरण, इसमें इयरिंग, पायल, चोकर या लटकन शामिल हो सकते हैं मेकअप, प्रोडक्ट्स बैग, मोबाइल फ़ोन, टेडी बियर
अगर आप इनमे से कुछ और प्रोडक्ट देना चाहते हैं, तो वो भी दे सकते हैं, आप चाहे तो अपने प्रेमिका या दोस्त से गिफ्ट के बारे में पूछ भी सकते हैं। जैसे उन्हें क्या पसंद है, या उन्हें क्या गिफ्ट चाहिए। यह सब एक अच्छे मित्र की निशानी है।

अपनी बॉडी बना कर करे लड़कियों को इम्प्रेस

दोस्तो आज कल बॉडी का वैसे तो बहुत ज्यादा क्रेज चल रहा है दोस्तो अगर आप किसी लड़की को प्रपोज करना चाहते हो तो पहले बॉडी जरूर बनाये क्यो की जिस लड़के की बॉडी होती है उसको लड़की बहुत ज्यादा पसंद करती है बॉडी वह फिटनेस लड़को के पीछे लड़कियों की लाइन लगी रहती है अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है तो आप भी बॉडी बनाना शुरू कर दे।

दोस्तो जब आप की बॉडी बन जाये तो आप उस लड़की के सामने अच्छी तरह फिटनेस कपड़े पहनकर जाए जिसमें आप सुंदर दिखे इसके बाद आप जिस लड़की को पसंद करते हो उसके सामने जाए वह प्रपोज कर दे वह लड़की आपको पका प्रोपज एक्सेप्ट कर लेगी

लड़की की हेल्प करके लड़की को पटाये

दोस्तो कोई ऐसी लड़की जो आपके कॉलेज या ऑफिस में आपके साथ रहती है आपकी नार्मल दोस्त हो तो आप उसकी बार बार हेल्प करे जिससे उस लड़की को आप अच्छे लगने लगो गे वह आपको पसंद करने लग जायेगी ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

दोस्तो अगर आप जिस लड़की को चाहते है उसकी आप पूरी सहायता करोगे उसके कहने पर आप रात को भी उसकी हेल्प पर करने जाओगे तो वह आपको पसन्द करेगे

लड़की को गिरलफ्रेंड बनाने के अन्य तरीके

दोस्तो आप जिस लड़की को प्रपोज करना चाहते है उस लड़की को आप नए तरीके से प्रपोज करे जिससे वह लड़की आपको पसंद करने लगे या प्रपोज एक्सेप्ट करे

दोस्तो किसी भी लड़की को आप दिल का हाल बताने के लिए या उसे प्रपोज करने के लिए जल्द बाजी ना करे इसके लिए पहले लड़की को इम्प्रेस करने की कोसिस करे। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

दोस्तो आप जिस लड़की को प्रपोज करना चाहिए है उस लड़की को प्रपोज करते समय या सामने खड़े रहकर सरमाये नही ओर ना ही घबराए बल्कि आप पूरी कॉन्फिडेंस के साथ लड़की को प्रपोज करे जिससे वह लड़की आपको बॉयफ़्रेंड बना सके।

दोस्तो आप किसी भी अनजान लड़की को प्रपोज ना करे इसके लिए आप उस लड़की से जान पहचान बनाये वह सही समय आने पर आप उसे प्रपोज कर सकते हो जब आपको लगे कि यह लड़की आपका प्रपोज ऐक्सेप्ट कर लेगी। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

महत्वपूर्ण प्रश्न

Gf का क्या मतलब है

दोस्तो जिस तरीके से लड़के से दोस्ती की जाती है तो वह लड़की बॉयफ्रेंड कहेगी ओर जब आप किसी लड़की से दोस्ती करते हो तो वह आपकी गिरलफ्रेंड होती है जिसे शार्ट में gf कहा जाता है

गिरलफ्रेंड कैसे बनाये

दोस्तो गिरलफ्रेंड बनाने के लिए आप जिस लड़की से प्यार करते है उसके दिल मे आपकी अच्छी छवि बनाये उसके सामने आपके दिल के हाल सुनाए उसे इम्प्रेस करने की कोसिस करे वह समय आने पर आप उसे प्रपोज करे जिससे वह आपकी गर्ल फ्रेंड बन सके। ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

निष्कर्ष

दोस्तो आज हमने आपको इस ब्लॉग में girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं इसके बारे में जानकारी दी है दोस्तो आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसे लगी दोस्तो अगर आपको हमारे ब्लॉग में किसी भी प्रकार की गलती दिख रही है तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो जिससे हम उस गलती में सुधार करेगे वह आपको सभी जानकारी देगे ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

दोस्तो इस आर्टिकल में हमने आपको लड़की से दोस्ती या गिरलफ्रेंड बनाने के कई तरीके बताए है आप सभी तरीको को दियांन दे पढ़े वह इन तरीको का प्रयोग करे आप जरूर अपनी गिरलफ्रेंड बना सकते हो। दोस्तो गिरलफ्रेंड बनाने के आपके पास हुनुर होना चाहिए आप जब भी लड़की को प्रपोज करने जाये तो आपको डरना तो बिलकुल भी नही है और पूरे हौसले के साथ आप प्रपोज कर सकते हो उसके बाद लड़की आपका प्रपोज ऐक्सेप्ट कर लेगी या आपसे 2 4 दिन का टाइम मांगेगी की फिर आपका प्रपोज ऐक्सेप्ट कर लेगी ( girlfriend kaise banaye, गर्लफ्रेंड को कैसे बनाएं )

दोस्तो अगर आपको गिरलफ्रेंड बनाने में कोई परेशानी आ रही है तो आप हमें कॉमेंट करके बता सकते हो हम आपकी पूरी सहायता करेंगे जिससे आप गिरलफ्रेंड बना सके।

Default image
कुलवंत सिंह भाटी
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम कुलवंत सिंग भाटी है। मैं आपको किसान समाधान ब्लॉग पर खेती, फसलों, कृषि यंत्रो, खाद तथा किसानों के लिए आने वाली योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करता हूँ।
Articles: 129

Leave a Reply