WhatsApp DP Hide Kaise Kare,Whatsapp dp lock kaise kre, व्हाट्सअप dp छुपाए कैसे

WhatsApp DP Hide Kaise Kare,Whatsapp dp lock kaise kre, व्हाट्सअप dp छुपाए कैसे

दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है। दोस्तो आज हम आपको बतायेगे की आप WhatsApp DP Hide Kaise Kare

दोस्तो आज कल सभी लोग व्हाट्सअप का उपयोग करते है वह सभी dp भी लगाते है लेकिन कुछ व्यक्ति वह लडकियो को अपनी dp hide रखना चाहते है वह किसी को अपनी dp नही दिखाना चाहते जिसके कारण व्हाट्सअप ने dp हाईड का भी ऑफ़सन दिया है परन्तु बहुत से लोगो को व्हाट्सअप dp हाईड करनी नही आती। इस लिए आपके लिए यह आर्टिक्ल लेकर आये है जिसमे आपको पूरे विस्तार से WhatsApp DP Hide Kaise Kare इसके बारे में जानकारी देंगे।

दोस्तो अगर आपको भी इसके बारे में जानना है तो आप हमारे आर्टिक्ल को पूरा जरूर पढे।

यह भी पढे:- whatsapp par lock kaise lagaye, व्हाट्सएप पर लॉक कैसे लगाएं जानिए

WhatsApp DP Hide Kaise Kare

दोस्तो whatsap dp hide करनी बहुत आसान है इसके लिए आपको हमारे स्टेप को फॉलो करें तो आइए जानते है।

दोस्तो सबसे पहले आपको whatsap ओपन करना है जब आपका व्हाट्सएप ओपन हो जाये तो उसके बाद आप 3 डॉट का ऑफ़सन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दे

उसके ऊपर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ ऑफ़सन आ जायेंगे जिसमे से आप setting के ऑफ़सन पर क्लिक कर देंगे।

दोस्तो सेर्टिंग के ऑफ़सन पर क्लिक करने के बाद आपको account वाले ऑफ़सन पर क्लिक कर देना है

उसके बाद सबसे ऊपर का ऑफ़सन privacy का ऑफ़सन आएगा जिस पर क्लिक कर देंगे

जैसे ही आप privacy के ऑफ़सन पर क्लिक करोगे तो आपके सामने कुछ ऑफ़सन ओपन हो जायेगे जिसमे से आप profile photo पर क्लिक कर देंगे।

दोस्तो इसके बाद आपके सामने चार ऑफ़सन आते है जिसमे से पहला ऑफ़सन Everyone का है दोस्तो अगर आप इस ऑफ़सन पर क्लिक करते हो तो आपकी प्रोफाइल सभी लोगो को दिखाई देगी।

दूसरा ऑफ़सन My Contact का है दोस्तो अगर आप इस ऑफ़सन पर क्लिक करते है तो आपकी dp आपके पास सेव किये गए नम्बर वाले व्यक्ति को शो होगी।

तीसरा ऑफ़सन My Contact Excepet का है अगर आप इस पर क्लिक करते हो तो आपके सामने आपके मोबाइल नम्बर की पूरी लिस्ट आ जाती है जिसमे से आप जिस जिस को आपकी प्रोफाइल नही दिखाना चाहते उस उस के नम्बर पर टिक कर देगे।

दोस्तो चौथा ऑफ़सन no body का है अगर आप इस ऑफ़सन पर क्लिक करते हो तो आपकी DP किसी भी व्यक्ति को दिखाई नही देगी। दोस्तो आप इस तरह से अपनी DP को बड़ी आसानी के साथ छिपा सकते हो। ओर जिसे चाहे शो करवा सकते हो।

Whatsap status ko kaise hide kare

दोस्तो आप जिस तरह से अपनी dp को हाईड की है आप उसी तरीके से अपने व्हाट्सअप के स्टेटस को भी बड़ी आसानी के साथ हाइड कर सकते हो वह जिसे चाहे उसे आपका स्टेटस दिखा सकते हो दोस्तो अगर आप भी अपने व्हाट्सअप के स्टेटस को छिपाना चाहते है तो हमारे बताये गए स्टेप को जरूर फॉलो करें ताकि आप बड़ी आसानी के साथ स्टेटस को हाईड कर सके।

दोस्तो व्हाट्सअप स्टेटस को हाईड करने के लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सअप को ओपन करना होगा

उसके बाद आपको स्टेटस वाले ऑफ़सन पर क्लिक करना होगा

उसके बाद आपको 3 डॉट वाले ऑफ़सन पर क्लिक करना होगा

3 डॉट वाले ऑफ़सन पर क्लिक करने के बाद आपको status privacy के ऑफ़सन पर क्लिक कर देना है

Status privacy के ऑफ़सन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने 3 ऑफ़सन आते है जिसमे से पहला ऑफ़सन my contact का है जिस पर क्लिक करके आप उन सभी व्यक्ति को अपना स्टेटस दिखा सकते हो जो जो नम्बर आपके मोबाइल में सेव है।

दोस्तो इसके बाद दूसरा ऑफ़सन My contact except का आता है।
दोस्तो इस मे आपके पास वह सभी नम्बर आ जायेंगे जो आपके पास सेव है इन मे से आप जिस जिस पर क्लिक करोगे उस उस व्यक्ति को आपका स्टेटस नही दिखेगा।

दोस्तो इसके बाद तीसरा ऑफ़सन only shere with का आता है अगर आप इस पर क्लिक करते हो तो आपके सामने अभी नम्बर आ जाते है जो आपके मोबाइल में सेव है
दोस्तो इन इनमें से आप जिस जिस नंबर पर क्लिक करोगे उसी व्यक्ति को आपका स्टेटस शो होगा अन्य व्यक्ति को आपका व्हाट्सअप स्टेटस शो नही होगा।

Whatsap app download कैसे करे।

दोस्तो व्हाट्सअप अप्प को डाउनलोड करना भी बहुत आसान है दोस्तो अगर आपको व्हाट्सअप अप्प डाउनलोड करना नही आता तो आप हमारे आर्टिक्ल को आगे भी पढ़ सकते हो तो आइए जानते है।

दोस्तो व्हाट्सअप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको google play store को ओपन करना होगा

जब play store ओपन हो जाता है तो आप सर्च मेनू में whatsap app लिखकर सर्च करना होगा

उसके बाद आपके पास व्हाट्सअप आ जायेगा उसे आप डाऊनलोड कर ले डाऊनलोड होने के बाद अपने आप आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है

उसके बाद आप व्हाट्सअप पर अपने नम्बर लगाकर व्हाट्सअप ओपन कर सकते हो।

Whatsap पर dp hide करने के फायदे।

दोस्तो अगर आप इस ऑफ़सन का उपयोग करते है तो आपकी डीपी को वही व्यक्ति देख सकते है जिसको आप दिखाना चाहते है

आपकी dp कोई बाहरी व्यक्ति नही देख सकता।

दोस्तो आपकी डीपी को कोई बाहरी डाऊनलोड करके गलत उपयोग में नही ले सकता जैसे कि वह आपकी फर्जी आईडी नही बना सकता ओर नॉ ही आपकी फोटो को एडटिंग करके कोई गलत काम कर सकता है

इस तरह के बहुत से फायदे है जिसके कारण व्हाट्सअप ने यह न्यू फीचर आपको दिया है।

निष्कर्ष

दोस्तो आज हमने आपको इस आर्टिकल में बताया कि आप किस तरह से WhatsApp DP Hide Kaise Kare जिसमे आपको और भी जनाकारी दी है कि आप व्हाट्सअप पर स्टेटस कैसे हाईड करे। इसके अलावा बताया कि आप व्हाट्सअप को डाऊनलोड कैसे करे। इस तरह की बहुत सी जानकारी हमने इस आर्टिकल में दी है जो कि सभी जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण है।

दोस्तो अगर आप भी व्हाट्सअप डीपी हाईड करने के बारे में जानकारी लेना चाहते है तो हमारे आर्टिक्ल को जरूर पढ़ें। दोस्तो अगर आपने हमारे आर्टिक्ल को पढ़ा है तो आप हमें कॉमेंट करके जरूर बताये की आपको हमारा आर्टिक्ल कैसे लगा जिससे हमें भी बहुत ख़ुशी होगी और हम अधिक से अधिक आर्टिक्ल लेकर आयेगे। WhatsApp DP Hide Kaise Kare,Whatsapp dp lock kaise kre, व्हाट्सअप dp छुपाए कैसे

दोस्तो अगर आपको हमारे आर्टिक्ल में कुछ कमी लग रही है तो भी हमे कॉमेंट करके बता सकते हो जिससे हम हमारी गलती को सुधार सके वह अन्य कोई व्यक्ति हमारा आर्टिक्ल पढ़े तो उसको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नॉ हो ओर वह हमारा आर्टिक्ल पढ़कर अपने व्हाट्सअप में भी डीपी हाईड करना सीख सके। WhatsApp DP Hide Kaise Kare,Whatsapp dp lock kaise kre, व्हाट्सअप dp छुपाए कैसे

दोस्तो अगर आपको कोई अन्य आर्टिक्ल लिखवाना है तो हमे कॉमेंट करके बता सकते हो। हम आपके द्वारा बताए गए आर्टिक्ल को जरूर लिखगे जिससे आपकी सहायता हो सके। धन्यवाद।

Default image
कुलवंत सिंह भाटी
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम कुलवंत सिंग भाटी है। मैं आपको किसान समाधान ब्लॉग पर खेती, फसलों, कृषि यंत्रो, खाद तथा किसानों के लिए आने वाली योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करता हूँ।
Articles: 129

Leave a Reply