My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे

My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे

दोस्तो आपका हमारे ब्लॉग में स्वागत है दोस्तो आज हम आपको इस आर्टिकल में My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे और साथ मे आपको my jio app से जुड़ी अन्य जानकारी देंगे दोस्तो अगर आप भी इस एप को डाऊनलोड करने के साथ साथ अन्य जानकारी लेना चाहते है तो हमारे आर्टिक्ल को जरूर पढ़ें।

दोस्तो आज के समय में जिओ कंपनी टेलीकॉम सेक्टर में राज कर रही हैं।भारत में आधे से ज्यादा लोग जियो सिम का इस्तेमाल करते है

लेकिन बहुत से लोगो को my जिओ एप के बारे में मालूम भी नही है लेकिन जो व्यक्ति जिओ सिम का उपयोग करते है उसके लिए my jio app बहुत आवश्यक है क्यो की यह एप जिओ सिम से सम्बंधित सभी जानकारी देता है कि आपकी सिम में कितना डाटा या बलेन्स है या आपके सिम पर कोनसा नया ऑफ़र् आया है इस तरह की सभी सभी जानकारी के साथ साथ आप मय जिओ एप से आपकी सिम पर फ्री में रिंगटोन भी लगा सकते हो।

दोस्तो अगर आप भी my jio app डाऊनलोड करने के साथ साथ इस एप के बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते है तो हमारे आर्टिक्ल को पूरा पढ़े।

गांव में पैसे कमाने का आसान तरीका ( 23 तरीके )

My jio app क्या है।

दोस्तो my jio app मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका उपयोग jio सिम से यूजर कर सकते है यह एप्प 2016 में लोच किया गया जो कि 2016 से लेकर अब तक इसकी लोक प्रियता काभी बढ़ी है। My Jio App को अब तक 500M से ज्यादा लोगो ने डाऊनलोड कर् लिया है जिससे आप अंदाजा लगा सकते हो कि My Jio App कितना अधिक पॉपुलर है दोस्तो इस एप को लोगो ने 4.3 की रेटिंग दी है। जो कि 48 MB का एप है जिसको आप किसी भी मोबाइल में आसानी से उपयोग कर सकते हो।

My Jio App के द्वारा इसके उपयोगकर्ता जियो का बैलेंस देख सकते है,डाटा यूसेज देखा सकते है,एसएमएस (SMS) की लिमिट देख सकते है,अपना और दूसरों का मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं,रिचार्ज से संबधित नए ऑफर देख सकते है और मल्टीपल अकाउंट को ऐप की मदद से लिंक कर सकते हैं

इन सबके साथ अपने फोन मे कॉलर ट्यून भी सेट किया का सकता है।यही नहीं माय जियो ऐप की मदद से आप UPI,Google pay,PhonePe,Paytm और Bank account द्वारा रिचार्ज कर सकते है पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

माय जिओ ऐप कैसे डाउनलोड करें My Jio App Download Kaise Karen

दोस्तो आप my jio app को बहुत आसानी के साथ डाऊनलोड कर हो। दोस्तो my jio app को डाऊनलोड करने के 2 तरीके बतायेगे जिसमे से एक तरीका प्ले स्टोर से डाऊनलोड कर सकते हो। वह दूसरा तरीका आप गूगल से डाऊनलोड कर सकते हो। दोस्तो दोनों ही तरीको से आप my jio app डाऊनलोड कर सकते हो। तो आइए हम जानते है

Play store se My Jio App Download Kaise Karen

दोस्तो My Jio App को प्ले स्टोर से डाऊनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको play store को ओपन करना होगा

दोस्तो अगर आपका play store आपकी ईमेल आईडी से लॉगिन नही है तो सबसे पहले प्ले स्टोर को आपकी ईमेल आईडी जो लॉगिन करना होगा।

उसके बाद प्ले स्टोर को ओपन करना होगा और सर्च बार मे My Jio App लिखना होगा और सर्च करना होगा।

उसके बाद आपके सामने My Jio App आ जायेगा

फिर आपके सामने install का ऑफ़सन आएगा जिस पर क्लिक कर देंगे उसके बाद कुछ ही सेकंड में my jio अप्प डाऊनलोड हो जाएगा

उसके बाद My Jio App अपने आप डाऊनलोड होकर आपके मोबाइल में इनस्टॉल हो जाएगा।

My Jio App कैसे Download करें Google से

दोस्तो आपको google play store से my jio app डाऊनलोड करने के लिए बताया है लेकिन आपको play स्टोर पर किसी भी तरह की कोई समस्या आ रही है या ओपन नही हो रहा है तो आप google से भी यह app डाऊनलोड कर सकते हो।

दोस्तो गूगल से डाऊनलोड करने के लिए अपने फोन मे गूगल ओपन कर और सर्च बार में Jio App Download लिखकर सर्च करें।

दोस्तो यह सर्च करने के बाद नीचे Download jio app Android के नाम से ऑफ़सन आएगा जिस पर क्लिक कर देंगे।

जैसे ही वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करोगे तो आप इसके होम पेज पहुंच जाओगे जहां पर आपको डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं

इसके बाद एक pop up खुलेगा जिस पर OK के विकल्प के ऊपर क्लिक करना हैं।

जैसे ही आप OK पर क्लिक करोगे तो My Jio App Download होना शुरु जाओगे। जैसे ही ऐप डाउनलोड हो जाएगा तो उसे अपने स्मार्टफोन में install कर ले।

इस प्रकार से आप गूगल के द्वारा आप my jio app को डाउनलोड कर सकते हो।

जियो फोन में माय जिओ ऐप कैसे डाउनलोड करें

दोस्तो jio मोबाईल में भी my jio app डाऊनलोड करना बहुत आसान है अगर आपके पास जिओ फोन है तो हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करें

सबसे पहले अपने फोन मे jio Play Store ओपन कर लिजिए और सर्च कीजिए My Jio App

उसके बाद आपको स्क्रीन पर Install का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करना है।

जैसे ही इंस्टॉल पर क्लिक करोगे तो my jio app डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।कुछ ही सेकंड में jio app इंस्टाल हो जाएगा।

उसके बाद आप इस एप्प को ओपन कर ले वह आपके मोबाइल नम्बर टाइप कर ले। वह enter कर दे।

उसके बाद आपके नम्बर पर एक OTP आएगा जिसे कॉन्फॉम करके my jio app को लॉगिन कर ले।

My Jio App से खुद का Recharge कैसे करते है?

दोस्तो अगर आप my jio app से रेचार्ज करना चाहते है तो आप बड़ी आसानी से jio सिम पर रेचार्ज कर सकते हो दोस्तो अगर आपको रेचार्ज करना नही आता तो हमारे बताये गए स्टेप को जरूर फॉलो करें।

दोस्तो सबसे पहले आपको my jio app ओपन करना होगा

जब my jio app ओपन हो जाये तो आपको होम पेज पर mobail का ऑफ़सन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर देंगे।

उसके बाद आपको view plan का ऑफ़सन दिखाई देगा जिस पर क्लिक कर देंगे

दोस्तो view प्लान पर क्लिक करने के बाद आपके सामने सभी रिचार्ज आ जायेंगे इन सभी प्लानों में से आपको जो रिचार्ज करवाना है उस पर क्लिक कर् दे वह buy कर दे।

Buy पर क्लिक करते ही आपके सामने Google Pay,Paytm, What’s UPI Pay,Net Banking,Debit और Card के द्वारा पेमेंट प्रक्रिया का विकल्प आयेगा।

अब पेमेंट मैथड चुने और अपना mPIN डालकर जिओ का रिचार्ज आप कर सकते हो

My Jio App से दूसरे जिओ नंबर पर Recharge कैसे करें

दोस्तो इस एप से आप दूसरों के नम्बर पर भी रिचार्ज कर सकते हो दोस्तो दुसरो के नम्बर पर रिचार्ज करने का तरीका अपने मोबाइल पर रिचार्ज करने जैसा ही है बस थोड़ा बहुत अंतर है इसे भी आप बड़ी आसानी के साथ कर सकते हो तो आइये जानते है

दोस्तो सबसे पहले आपको my jio app ओपन करना होगा और आप home पेज में चले जाओगे

होम पेज में जाने के बाद आपको mobail बटन पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद Recharge For A Friend के विकल्प पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको आपके दोस्त के वह नम्बर टाइप करने है जिस पर आपको रिचार्ज करना है उसके बाद एंटर पर क्लिक कर देंगे

इसके बाद आपको वह सभी प्लान show कर जायेगे जो उस नम्बर पर मौजूद है

इसमे से आपको जो रिचार्ज करवाना है उस पर क्लिक करके buy कर देंगे

इसके बाद आपके सामने Google Pay,Paytm, What’s UPI Pay,Net Banking,Debit और Card के द्वारा पेमेंट प्रक्रिया का विकल्प आयेगा।

वहां से आप आपकी पेमेंट भरकर ओक कर देंगे जिससे आपके दोस्त का रिचार्ज हो जाएगा।

My jio app ka उपयोग कैसे करे

दोस्तो अगर जिओ की सिम है तो आपको my jio app का उपयोग करना चाहिए अगर आपको my jio app का उपयोग करना नही आता तो हम आपको इसके बारे में भी पूरी जानकारी के साथ बतायगे की आप इस एप का उपयोग किस तरह से कर सकते हो साथ मे आपको यह भी बतायगे की आपको इस एप से क्या क्या फायदा होगा

दोस्तो अगर आपको my jio app चलाना नही आता तो आप हमारे इस पैराग्राफ को जरूर पढ़ें क्यो की हम आपको my jio app का उपयोग कैसे किया जाता है इसके बारे में बताने वाले है तो आइए हम जानते है ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

HOME

दोस्तो जब भी आप my jio app ओपन करते हो तो सबसे पहले जो पेज ओपन होता है वह home पेज आता है जिसमे आप एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हो।

Mobile

इस सेक्शन पर रिचार्ज प्लान,रिचार्ज हिस्ट्री,रिचार्ज ट्रांजेक्शन,ऑफर,डाटा यूसेज,रोमिंग,सपोर्ट और हेल्प आदि जैसी कई सारी सेवाओं का लाभ उठाने का अवसर मिलता है। ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

Jio Fiber

इस ऑप्शन पर क्लिक करने से आप Jio Fiber से संबधित जानकारी प्राप्त कर सकते हो।यहां आप जिओ फाइबर के प्लान देख सकते हो वह jio fiber के रिचार्ज कर 5 हो और यदि आपके कोई सवाल हो जिओ फाइबर से जुड़े तो उसके बारे में पता कर सकते हो।

Jio Savan

आपको माय जिओ ऐप में म्यूजिक सुनने का ऑप्शन भी मिल जाता है।साथ ही आप चाहे तो एडिशनल एप्लीकेशन Jio Savan भी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हो और अनलिमिटेड म्यूजिक का आनंद उठा सकते हो। साथ मे यहां से आपके नम्बर पर रिंगटोन लगा सकते हो। जिसका कोई चार्ज भी लगता चाहे आप कितनी भी बार रिंगटोन चेंज कर सकते हो।

UPI

जिओ ऐप आपको मनी ट्रांसफर और ऑनलाइन पेमेंट कैसे की रिचार्ज और बिल पेमेंट की सुविधा भी देता हैं।UPI वाले सेक्शन के द्वारा आप ये सारी चीजे कर सकते हो।

Jio Mart

JIO Mart की सुविधा भी इस ऐप में उपलब्ध है। Jio Mart के द्वारा आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हो। जिओ एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म है जिसके द्वारा आप डिस्काउंटेड प्राइस पर शॉपिंग कर पाओगे।आप इससे कपड़े,खाने पीने की चीजे,ब्यूटी प्रोडक्ट,इलेक्ट्रॉनिक, होम और किचन से जुड़ी जैसी चीजों की शॉपिंग कर सकते हो। ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

Jio Games

माय जिओ ऐप आपको कई सारे मिनी गेम्स खेलने का विकल्प देती है जिससे की आप अपना मनोरंजन कर सकते हो और कई सारे रिवार्ड जीत सकते हो। इसमें आप कार्ड,रनिंग,रेसिंग,क्रिकेट,बास्केट बॉल,शूटर आदि जैसे ढेरों गेम्स खेल सकते हो।

Jio Cinema

जिओ सिनेमन एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके जरिए फिल्म, टीवी शो, वेब सीरीज और अन्य मनोरंजन चीजों का आनंद उठा सकते हो।यह एक OTT प्लेटफॉर्म है।

News

अगर आप न्यूज पढ़ने और देखने के शौकीन हो तो आपको इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि यहां से आप ऑनलाइन न्यूज पढ़ पाओगे।यहां पर कोई सारे फेमस न्यूजपेपर मिल जाते है। ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

Jio Engage

यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफार्म है जिसके आप कई तरह के मजेदार गेम्स और क्विज में पार्टिसिपेट कर सकते हो।और बदले में कई सारे प्राइज जीत सकते हो।

Jio Stories

इस फीचर के द्वारा आप कई सारी कैटेगरी के reels और article देख और पढ़ सकते हो

Jio Health

जिओ हेल्थ की मदद से आप घर बैठे जुखाम,खांसी,बुखार,कोवीड,पेन,प्रेगनेंसी प्रोब्लम आदि के संदर्भ में ऑनलाइन डॉक्टर से सलाह ले सकते हो और अप्वाइंटमेंट बुक कर सकते हैं। ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

Jio Cloud

JIO Cloud आपको अपने फोन की 5GB तक की स्टोरेज को कम करने की सुविधा देती हैं।आप Jio Cloud की मदद से अपने फोटो,वीडियो,म्यूजिक और अन्य चीज़े इसके save करके रख सकते हो।

Jio Bank

JIO Bank में आप अपना अकाउंट बना सकते हो और कई सारी बैंकिंग एक्टिविटी आसानी से कर सकते हो।

Jio EasyGov

इस सर्विस की मदद से आप सरकारी योजनाओं और नौकरियों के संदर्भ में जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

इन सभी सेवाओं के बारे में जानने के लिए आप my jio app को डाउनलोड करें।

( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

My jio app के फायदे।

दोस्तो अगर आप my जिओ app का उपयोग करते है तो आपको बता दे कि इस एप से आपको बहुत अधिक लाभ है जैसे कि अगर आपको मालूम करना है कि आपके मोबाइल में कितना डाटा शेष बच गया है तो वह आप अपने my jio app से देख सकते हो।

दोस्तो अगर आप my jio app का उपयोग करते हो तो इस एप की सहायता से आप खुद के मोबाइल का वह दूसरे के मोबाइल का रिचार्ज कर सकते हो।

दोस्तो my jio app की सहायता से आप दूसरों का वह खुद का मोबाइल प्लान चेक कर सकते हो।

पेमेंट के कई सारे ऑप्शन है जैसे की UPI, Google Pay, Paytm, PhonePe, Credit Card,Debit और Bank Account

इस एप से आप अपने सिम पर sms की लिमिट चेक कर सकते हो कि आपके सिम पर कितने sms फ्री रह गए है।

बिल पेमेंट,सिलेंडर बुकिंग,लैंडलाइन बिल पेमेंट,वाटर बिल पेमेंट,इलेक्ट्रिसिटी बिल पेमेंट आदि कार्य हो जाते है।

दोस्तो इस एप से आप एमरजेंसी डाटा लोन भी ले सकते हो।

वाइस सर्च की सुविधा भी उपलब्ध है।

दोस्तो अगर आप अपने मोबाइल पर रिंगटोन लगाना चाहते है तो इस एप की सहायता से बिल्कुल फ्री में लगा सकते हो।

यूजर फ्रेंडली एप्लीकेशन है इसलिए इस्तेमाल करना आसान हैं।

जब कोई रिचार्ज या पेमेंट करते है तो रिवार्ड भी मिलते है

JIO games को खेलकर कई सारे गेम्स खेल सकते हों और रिवार्ड जीत सकते हो।

न्यूज पढ़ सकते हो,गाने सुन सकते हो और मूवीज देख सकते हो।

सारे पॉपुलर प्लान देख सकते हो।यह एक all in one एप्लीकेशन जिसके लिए किसी अन्य ऐप की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

मेड इन इंडिया एप्लीकेशन इसलिए विश्वसनीय ऐप है।
Fast loading एप्लीकेशन जिसे आप आसानी से use कर सकते हो।

बेहतर कस्टमर सपोर्ट सेवा।

यह ऐप 12 भाषाओं में अपनी सेवाएं प्रदान करता हैं।

निष्कर्ष

दोस्तो आज हमने इस आर्टिकल में बताया कि आप My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )
दोस्तो इसके अलावा बताया कि आप my jio अप्प से रिचार्ज कैसे कर सकते हो इस एप से आप किसी अन्य नम्बर पर रिचार्ज कैसे कर सकते हो या आप कोसी भी नम्बर का प्लान कैसे देख सकते हो इस तरह की बहुत सी जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल में दी है ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

दोस्तो इसके अलावा बताया की आप उस एप की सहायता से आपकी सिम पर रिंगटोन कैसे लगा सकते हो वह इस एप के फायदों के बारे में भी बताया है कि आप इस एप से क्या क्या फूड उठा सकते हो इस तरह के सभी जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल में दी है

दोस्तो इसके अलावा आपको इस एप को चलाने की सभी जानकारी दी गई है कि आप किस तरह से सभी ऑफ़सन का उपयोग कर सकते हो

दोस्तो आप हमारे आर्टिक्ल को पढ़कर पूरी अच्छी तरह से इस एप का उपयोग कर सकते हो इसके लिए भी आपको सभी जानकारी दी है ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

दोस्तो आपको हमारा आर्टिक्ल कैसे लगा इसके बारे में हमे कॉमेंट करके जरूर बताये जिससे हमें खुशी होगी और हम अधिक से अधिक आर्टिक्ल लेकर आयेगे।

दोस्तो अगर आपको इस आर्टिकल में से कुछ पूछना है तो आप हमे कॉमेंट कर सकते हो या इस आर्टिकल में कुछ कमी लग रही हैं तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो जिससे हम इस आर्टिकल में को गई कमी को सही करे ताकि जो भी अन्य व्यक्ति इसे पढ़े तो उसे किसी भी प्रकार की कोई समस्या नॉ हो। ( My Jio App Download Kaise Karen , माय जियो आप डाउनलोड करे )

दोस्तो अगर आपको कोई आर्टिक्ल लिखवाना है तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो या आपकी कोई नही जानकारी चाहिए तो आप हमें कॉमेंट कर सकते हो। हमे बड़ी खुशी धन्यवाद।

Default image
कुलवंत सिंह भाटी
नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम कुलवंत सिंग भाटी है। मैं आपको किसान समाधान ब्लॉग पर खेती, फसलों, कृषि यंत्रो, खाद तथा किसानों के लिए आने वाली योजनाओं से जुड़ी सारी जानकारी शेयर करता हूँ।
Articles: 129

Leave a Reply