गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें,google se gaane download kaise kare

गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें, google se gaane download kaise kare

दोस्तो आपका हमारे आर्टिकल में स्वागत है दोस्तो आज हम आपको इस आर्टिकल में गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें google se gaane download kaise kare
इसके बारे में आपको विस्तार से जानकारी देगे दोस्तो अगर आपको भी गूगल से गाना डाऊनलोड करना है तो आप भी हमारे आर्टिकल को जरूर पढ़ें जिससे आप भी गूगल से गाना डाऊनलोड कर सकते हो।

दोस्तो बहुत से लोग है जिसको गाने सुनने तो बहुत पसंद है लेकिन उनको गाने डाऊनलोड करने नही आते। और उसके पास इतना नेट या डाटा भी नही होता कि वे पूरे दिन ऑनलाइन गाने सुन सके

इस लिए उनको गाने डाऊनलोड करके रखने पड़ते है जिससे वह पूरे दिन बिना किसी डाटा के भी गाने सुन सके।

इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद आपको गूगल की मदद से अलग अलग वैबसाइट से गाना कैसे डाउनलोड किया जाता है इसका पता चल जाएगा। यहाँ हम आपको सभी लैड्ग्वेज के गाने डाउनलोड करने के बारे में विस्तार से बताएँगे।

यह भी पढे- सबसे बढ़िया Photo Edit Karne Wala App डाउनलोड करें

गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें google se gaane download kaise kare

गाना कैसे Download करे के तरीके में सबसे पहले Google से गाना Download करना सीखेंगे। क्योंकि Google दुनिया का सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला Search Engine है। जिसकी सहायता से वेब पर उपलब्ध जानकारियों को खोज सकते हैं। जैसे अगर आपको पता करना है कि Song कैसे Download होता है। तब आप Google पर “Song कैसे Download करें” सर्च कर Best Results प्राप्त कर सकते हैं। आज के समय में किसी भी समस्या का समाधान हेतु सबसे पहले हम Google का इस्तेमाल करते हैं। शायद आप
इस लेख तक Google पर सर्च कर के ही आए होंगे।

इसलिए हम सबसे पहले Google से गाना Download करने की जानकारी बता रहे हैं। Google से Gaana Download करने के लिए नीचे के स्टेप्स को फॉलो करना होगा। तो चलिए नीचे के स्टेप्स को फॉलो कर के Google से गाना Download करना सीखें।

यह भी पढेfacebook se paise kaise kamaye (Right now 14)

गूगल से गाना डाऊनलोड करने का पहला तरीका

दोस्तो google से गाना डाऊनलोड करने के लिए आपको कोई भी एक ब्राऊज़र ओपन करना होगा। जैसे गई google crome

इसको सबसे पहले ओपन कर लेंगे ओपन होने के बाद आपको pagalfree.com लिखकर सर्च कर देना है।

उसके बाद आपको यहां पर पहले वाले लिंक पर क्लिक कर देना है जिससे यह साइट ओपन हो जाएगी। उसके बाद आप यहां से अपने मन पसन्द के कोई भी गाने बड़ी आसानी से डाऊनलोड कर सकते हो।

दोस्तो इस साइट से गाने डाऊनलोड करने के लिए आपको इसमें सर्च बार का ऑफसन दिखाई देगा वहां पर आप अपने मन पसन्द गाने को सर्च करे।

दोस्तो उसके बाद आपके सामने वह song आ जायेगा जो आपने सर्च किया था उसको डाऊनलोड करने के लिए आप उसके ऊपर क्लिक करे उसके बाद आपसे आगे से आगे ऑफसन पूछे उसके आप से आप जाकर इस गाने को बड़ी आसानी से डाऊनलोड कर सकते हो।

गाना डाऊनलोड करने का दूसरा तरीका

दोस्तो आप गाने यूट्यूब की सहायता से भी कर सकते हो दोस्तो आप सभी YouTube का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। YouTube दुनिया की सबसे बड़ा और लोकप्रिय Video Streaming Platform है। जहाँ हर दिन नए-नए गाने रिलीज होते रहते हैं। तब आपके मन में जरुर आया होगा कि क्या YouTube के Song को Download नहीं किया जा सकता है। तब आपको बता दें कि YouTube के Song को Download कर सकते हैं। वो भी बहुत आसानी से। हालांकि YouTube में Song Download करने का कोई फीचर्स नहीं है।

लेकिन यहाँ हम एक तरीका बता रहे हैं। जिससे कि आप किसी भी Song को Download कर सकते हैं। शायद कुछ लोग सोच रहे होंगे कि YouTube के Song तो Video होते हैं। लेकिन क्या हम YouTube से Audio Song नहीं Download कर सकते हैं। तब आपके जानकारी के लिए बता दें कि YouTube के Song को Audio और Video दोनो Format में Download कर सकते हैं। लेकिन यहाँ हम सिर्फ आपको MP3 Song यानी कि Audio Song Download करना सीखेंगे। तो चलिए जानते हैं कि YouTube से Song कैसे Download करे

दोस्तो आपको जो भी गाना पसन्द है आप उस गाने को यूट्यूब पर सर्च करे उसके बाद आप उस गाने को अपनी फ़ाइल में डाऊनलोड करने के लिए आपको उसका लिंक कॉपी करना होगा।

उसले बाद snapchat नाम से एप्पलीकेशन आती है उसको ओपन कर ले और उसके सर्च बार मे आप उस लिंक को पेस्ट कर देंगे।

जिसे वह गाना snapchate में आ जायेगा उसके बाद आप उस गाने को वहां से डाऊनलोड कर सकते हो।

दोस्तों इस गाने को आप शेयर के ऑफसन पर क्लिक करके भी डाऊनलोड कर सकते हो क्यो की जब आप शेयर का ऑफसन क्लिक करते हो तो आपको वहां पर सभी एप्पलीकेशन दिखाई देंगी जो आपके मोबाईल में है

उसमें से अगर snapchat डाऊनलोड होगा तो वह भी दिखाई देगा आप उस पर क्लिक कर देंगे उसले बाद आप वहां से सीधा डाऊनलोड कर सकते हो।

दोस्तो इस एप से आप audio ओर video दोनों तरह के सांग डाऊनलोड कर सकते हो।

यह भी पढे – ek din me 5000 kaise kamaye, 1 दिन में 5000 कैसे कमाए

Vidmate से गाने डाऊनलोड करे।

सबसे पहले, Vidmate एप्लिकेशन को अपने Android डिवाइस पर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। आप इसे Vidmate की आधिकारिक वेबसाइट या अन्य विश्वसनीय संसाधनों से प्राप्त कर सकते हैं।

Vidmate को खोलें और अपने डिवाइस में वीडियो या ऑडियो गाना खोजें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।

जब आप गाना चुनते हैं, तो आपको वीडियो प्लेबैक के लिए विभिन्न विकल्पों के साथ एक डाउनलोड बटन दिखाई देगा।

डाउनलोड बटन पर टैप करें और डाउनलोड की पसंदीदा गुणवत्ता और स्थान चुनें। डाउनलोड प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जब डाउनलोड पूरा हो जाए, आप अपने डिवाइस में वीडियो या ऑडियो गाना देखने या सुनने के लिए उसे खोल सकते हैं।

गाना Download करने वाला ऐप

ऊपर हमने तीन तरीके बताये हैं। जिससे आप अपने मनपसंद का कोई भी Song Download कर सकते हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोग ऐसे ऐप को अपने फोन में रखना चाहते हैं। जिससे वो आसानी से नए पुराने गाने को सुन सके और Download कर सके। इसलिए यहाँ हम आपको Best Music Download करने वाले ऐप का नाम बता रहे हैं।

Gaana
JioSavan
YouTube Music
Hungama Music
Wynk Music
Vidmate
Spotify Download

Vidmate को छोड़ बाकी सभी ऐप Google Play Store पर उपलब्ध है। वहाँ से आप इन ऐप को Download कर सकते हैं। यहाँ से Song Download करना पूरी तरह Legal भी है। चलिए अब जानते हैं। MP3 Song Download करने की Website क्या है।

गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें,google se gaane download kaise kare

निष्कर्ष

दोस्तो आज के आर्टिक्ल में हमने आप सभी के साथ में गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में जानकारी दी है। आप इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद बड़ी आसानी से गूगल से कोई भी गाना डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा भी गूगल पर अनेक ऐसी वैबसाइट है जहां से आप कितने भी गाने डाउनलोड कर सकते है। इस आर्टिक्ल को पढ़ने के बाद में आपको किसी भी प्रकार से गूगल से गाना डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आती है तो कमेंट में जरूर पूछें। गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें,google se gaane download kaise kare गूगल से गाना कैसे डाउनलोड करें,google se gaane download kaise kare

kulwant singh bhati
kulwant singh bhati

welcome to my blog

Articles: 216

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *